Login

News In Details

-मुरादाबाद ब्यूरो

मुरादाबाद।  पंचायत भवन सभागार में मुख्य अतिथि मंडलायुक्त एवं जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 14वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया।
जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट में स्वीप के अन्तर्गत छात्र-छात्राओं द्वारा बनायी गयी मानव श्रृंखला रैली में स्वंय प्रतिभाग कर शुभारम्भ किया। कार्यक्रम में पंतग उढ़ाकर, गुब्बारे छोड़कर, रंगोली, नुक्कड़ नाटक, लघु फिल्म एवं मुख्य निर्वाचन आयुक्त के संदेश के माध्यम से मतदान हेतु जागरूक किया।

इस अवसर पर मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह ने कहा कि वास्तविक देशभक्ति अपने मताधिकार का प्रयोग करके जनकल्याणकारी प्रतिनिधियों का चयन करने में है , इसीलिए सभी मतदाताओं को मतदान दिवस को अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं की यह जिम्मेदारी है कि वह स्वयं अपने मताधिकार का प्रयोग करें तथा अपने आसपास के मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करें
     
कार्यक्रम में  जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने कहा कि जनपद में अधिक से अधिक मतदान हो इस उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जनपद में मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत मतदाता सूची से 17,000 मृतक/शिफ्टेड वोटर्स के नाम हटाकर 1,30,000 नये वोटर्स का नाम जोड़कर 2.5 गुना वोटर्स को बढ़ाया गया है ।
        
कार्यक्रम में नये युवा वोटर्स एवं छात्र-छात्राओं को जिलाधिकारी ने यह  जिम्मेदारी सौंपी कि यह संकल्प लेकर जाये कि ऐसे वोटर्स जो वोट डालने से कतराते है, उन्हे चिन्हित कर जागरूक करते हुये बूथ तक ले जाकर मतदान करायें।

स्वीप कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने पर अधिकारियों/कर्मचारियों व बी0एल0ओ0 को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया तथा नये युवा वोटर्स सहित बुजुर्ग ,दिव्यांग एवं थर्ड जेंडर मतदाताओं को पहचान पत्र  वितरित किए गए। सभागार में दृष्टि बाधित बच्चे द्वारा मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई गई।
     
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, वी सी एमडीए, सीडीओ, अपर जिलाधिकारी प्रशासन, अपर जिलाधिकारी नगर सहित सभी संबंधित अधिकारी का उपस्थित रहे।
Writer:zninews(2024-01-27)
Type your comment here....
 

Related News